अपने लुक से सबको दीवाना बना चुकी Citroen E-C3, अब बनेगी सभी आम लोगों की पसंद

Citroen ने E-C3 का अनावरण किया है, यह एक इलेक्ट्रिक हैचबैक है जिसे आपके डेलि घुमणे को फिर से री-लाँच करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दो देशो मे उपलब्ध – एक भारत के लिए और दूसरा यूरोप के लिए – e-C3 अलग प्रकार की ड्राइविंग आवश्यकता को पूरा करता है। भारतीय संस्करण अधिकतम रेंज को प्रथमता देता है, जिसम एक बार चार्ज करने पर 320 किमी की MIDC रेंज के लिए 29.2 kWh की बैटरी का दावा किया गया है। किफ़ायती और व्यावहारिकता पर यह ध्यान दिया गया है। इसे पर्यावरण के प्रति जागरूक शहरी ड्राइवरो के लिए एक आकर्षक पर्याय बनाता है।

Citroen E-C3 Specifications

Citroen eC3 एक कॉम्पॅक्ट इलेक्ट्रिक कार है जो शहर की सेहर और उससे आगे के लिए एक व्यावहारिक और आरामदायक सवारी देती है। एक बार चार्ज करने पर 320 किमी की रेंज के साथ, यह दैनिक कामो या यहा तक ​​कि साप्ताहिक की यात्रिओ के लिए अच्छी रेंज प्रदान करती है। eC3 को पावर देने वाली एक इलेक्ट्रिक मोटर 57 PS और 143 Nm का टार्क पैदा करती है, जो शहर के ट्रैफिक के लिए अच्छी खाशी शक्ति देता है।

विशाल केबिन मे पीछे के बेठणे के लिए 1378 मिमी का शोल्डर रूम और 315-लीटर का बूट है, जो इसे छोटे परिवारों या माल ले जाने वालो के लिए उपयुक्त बन सकता है। फास्ट चार्जिंग क्षमता आपको केवल 57 मिनट मे 80% बैटरी चार्गे करके देता है।

Citroen E-C3 features

Citroen eC3 आरामदायक और कनेक्टेड इलेक्ट्रिक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करणे पर ज्यादा फोकस करता है। इसमे अधिकतर आराम के लिए ड्राइवर सीट के साथ एक बढा इंटीरियर है। 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मध्य मे है, जिसमे सहज स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले की सुविधा है। जबकि यह कीलेस एंट्री और कनेक्टेड कार तकनीक जैसी सुविधा देता है, कुछ सुरक्षा सुविधा अधिक अच्छी है, जिसमे केवल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS और रियर पार्किंग सेंसर शामिल है।

हालाँकि, eC3 अपनी प्रभावशाली रेंज के साथ सबसे अलग है। 29.2 kWh पॅक बैटरी, यह एक बार चार्ज करने पर 320 किमी की रेंज देती है, जो इसे लंबी दूरी की क्षमता वाली सिटी कार की ढुंडने वाले लोगो के लिए एक अच्छा पर्याय बनाता है।

Citroen E-C3 Body Style

Citroen E-C3 आपकी आम इलेक्ट्रिक कार नही है। EV बाज़ार मे SUV के बढ़ते चलन का अनुकरण करने के बजाय, E-C3 ज़्यादा व्यावहारिक और गतिशील पर्याय – हैचबैक बॉडी स्टाइल को अपनाती है। इसका मतलब है कि इसके आकार के हिसाब से इसका इंटीरियर काफ़ी बड़ा है, जिसमे पाँच लोगो के बैठने की आरामदायक जगह है और 315 लीटर का एक अच्छा कार्गो जगह है। हैचबैक डिज़ाइन इसे शहर की सड़को और पार्किंग स्पेस मे चलने के लिए भी एक अच्छा पर्याय है।

Citroen E-C3 Price in India

Citroen E-C3 भारतीय बाजार मे इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लेकर आया है, जिसकी शुरुआती कीमत बेस वेरिएंट ₹ 11.61 लाख है। यह इसे इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट मे किफायती पर्याय के रूप मे स्थापित किया है। हालाँकि, टॉप-ऑफ़-द-लाइन वेरिएंट के लिए कीमत ₹ 13.41 लाख तक जा सकती है, जो अधिक सुविधा और संभावित रूप से बेहतर रेंज देता है। इसलिए, अपने बजट और सुविधा के आधार पर, आप अपनी ज़रूरत के हिसाब से Citroen E-C3 ले सकते है।

यह भी पढ़ें:

मात्र ₹12,000 की कीमत में खरीदें Oppo A38 स्मार्टफोन, खास फीचर्स में One Plus का बाप

₹11299 की कीमत में नया Samsung Galaxy स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, 6000mAh बैटरी चलेगी 36 घंटे

"Aditya Admane" is the author of the Electric Sawari website, where he shares insightful information about electric vehicles and the future of sustainable transportation. He also has experience with electric vehicles.

Leave a Comment