सस्ते बजट में Fortuner वाली फीलिंग देने आ रही नई Tata Blackbird SUV, हाइब्रिड इंजन से देगी 30kmpl का माइलेज

जैसा कि आप सभी जानते हैं, टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में सबसे पसंदीदा है, और सेफ गाड़ियों के लिए जानी जाती है यह कंपनी हमेशा से ही अपनी पॉजिटिव छवि के द्वारा भारतीय पहचान में तहलका का मचाती रहती है इसी के चलते, टाटा मोटर्स में भारतीय बाजार में कई एसयूवी को लांच किया है

हाल फिलहाल में टाटा मोटर्स नई Tata Blackbird SUV को लांच करने का फैसला लिया है। यह कार अपने शानदार फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स के चलते भारतीय बाजार में लोगों के दिलों में राज कर रही है, साथ इस गाड़ी का डिजाइन में काफी आकर्षक बताया जा रहा है। आइए जानें, आज के आर्टिकल में जाने इस कर के बारे में विस्तार से।

Tata Blackbird SUV का डिजाइन

टाटा की इस गाड़ी की डिजाइन की बात की जाए तो, इसका डिजाइन काफी अट्रैक्टिव और धांसू बनाया गया है। यह न केवल बोल्ड होगा, बल्कि इसमें कई नए फिचर्स भी जोड़े जाएंगे। फ्रंट लुक की बात करें तो, ब्लैकबर्ड में नए तरीके से डिजाइन किया गया ग्रिल और एलईडी हेडलाइट सेटअप मिलेगा। साथ ही, इसमें एलईडी डीआरएल (डे टाइम रनिंग लाइट) का भी नया सेटअप होगा।

साइड प्रोफाइल में डायमंड कट डिजाइन और रूफ रेल्स इसे एक अनोखा और स्टाइलिश लुक देंगे। गाड़ी के पीछे की तरफ, नया एलईडी टेल लाइट सेटअप और बंपर इसे और भी धांसू बनाएगा।

Tata Blackbird SUV के फीचर्स

बताया जा रहा है टाटा इस गाड़ी को कंपनी जबरदस्त फीचर्स और लग्जरी केबिन के साथ लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें नया स्टीयरिंग व्हील और बड़े टचस्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम के साथ कई तकनीकी सुविधाएं होंगी। जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी होंगे।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Tata Blackbird SUV का इंजन और परफॉर्मेंस

टाटा की Tata Blackbird SUV को पावर देने के लिए 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है, जो 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इसके साथ ही पेट्रोल इंजन का भी होने की उम्मीद है। हालांकि, इंजन के बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हाइब्रिड इंजन की मदद से इसका माइलेज लगभग 30kmpl का बताया जा रहा है।

Tata Blackbird SUV की कीमत और लॉन्च

वहीं अगर हम गाड़ी की कीमत की बात करें तो , इसकी कीमत काफी किफायती मानी जा रही है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में लगभग 6.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। इसकी लॉन्चिंग के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Also Read: मात्र 5 लाख की कीमत में Tata को फेल करने लॉन्च हुई Maruti की नई Alto CNG, 35km के माइलेज ने सबसे खास

Aman Panwar is a dedicated automotive enthusiast with a deep passion for everything on wheels. With a keen eye for detail and a profound love for automobiles, Aman has spent years immersing himself in the world of cars, bikes,

Leave a Comment