Pulsar को फेल करने लॉन्च हुई Yamaha MT 15 बाइक, 60kmpl माइलेज और कीमत इतनी

हमारी पसंदीदा Yamaha MT-15 अब नए वर्जन के साथ बाजार में आने वाली है। MT-15 बाइक खरीदना आज के युवाओं का एक अनोखा सपना है। इसी को ध्यान में रखते हुए यामाहा कंपनी MT-15 में हर दिन नए बदलाव कर रही है। Yamaha MT-15 V4 नए आइडिया और रंगों के साथ फिर से हमारे दिलों में जगह बनाने के लिए एक अनूठी पेशकश के तौर पर भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में आ रही है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Yamaha MT-15 Engine

Yamaha MT-15 V2 वेरिएंट न सिर्फ अपने आकर्षक डिजाइन के लिए जाना जाता है बल्कि ये अपने बेहतरीन पावर के लिए भी जाना जाता है। हमें आपको ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि यामाहा कंपनी ने इसमें लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC (सिंगल ओवरहेड कैमशाफ्ट) 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है, जो आपकी बाइक में जान डाल देता है। ये इंजन महज 10000 rpm पर 18.4 से 13.4 kW की दमदार पावर जेनरेट करता है और 7500 rpm पर 14.4 Nm का पीक टॉर्क देखने को मिलता है। इसका माइलेज 60kmpl बताया गया है।

फिलहाल इस बात की काफी चर्चा हो रही है कि आने वाले कुछ महीनों में MT-15 v4 वेरिएंट काफी ज्यादा पावर के साथ मार्केट में तहलका मचाने आ रहा है। अभी कोई आधिकारिक जानकारी न होने के कारण हम इसके बारे में किसी भी तरह का डेटा नहीं बता सकते हैं।

Yamaha MT-15 v4 Design

अगर हम Yamaha MT-15 v4 बाइक की बात करें तो यह एक आक्रामक और शार्प डिज़ाइन के साथ पेश की जाने वाली है, आइए इसके हर डिज़ाइन एलिमेंट के बारे में विस्तार से जानते हैं:

शार्प और एज फेयरिंग: पिछले वेरिएंट में दिए गए राउंड हेडलाइट के प्रकार को अब ज़्यादा एंगुलर शेयरिंग के लिए सेंट्रल एयर इनटेक में जोड़ा गया है, जिसकी वजह से MT-15 v4 ज़्यादा स्पीड पर एक आक्रामक लुक क्रिएट करती नज़र आती है।

एलईडी लाइटिंग: इसमें आपको एक और सिंगल यूनिट एलईडी हेडलाइट देखने को मिलेगी जो कम और ज़्यादा स्पीड पर एक साथ काम करती है, नई तकनीक की वजह से ऐसा करना आसान हो गया है।

मस्क्युलर फ्यूल टैंक: अगर आप ध्यान से देखेंगे तो इसमें दिए गए फ्यूल टैंक पर काफ़ी काम किया गया है ताकि यह ज़्यादा मस्क्युलर दिख सके, जिसकी वजह से आपकी बाइक का डिज़ाइन ज़्यादा स्पोर्टी नज़र आता है।

आपको एक बात बता दूं, यामाहा अंतिम गोल Yamaha MT-15 v4 को एक दमदार स्ट्रीट फाइटर के तौर पर बाजार में उतारा जाना है और अगर आप इस बाइक के डिजाइन को सामने से देखेंगे तो यामाहा इसे वो लुक देने में सौ फीसदी सफल रही है।

Yamaha MT v4 Price

हालाँकि Yamaha MT v4 की कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत MT-15 v2 की कीमत से थोड़ी ज़्यादा होने की संभावना है। Yamaha MT-15 V2 की मौजूदा कीमत लगभग 1,68,000 रुपये है। और एक बात यह है कि इसकी कीमत आपकी पसंद, फीचर्स या स्टैंडर्ड डीलक्स एडिशन वेरिएंट के अनुसार चुने गए वेरिएंट के आधार पर थोड़ी बदल सकती है।

यह भी पढ़ें:

आकर्षक लुक के साथ आ गई New Tata Nano कार, 300km रेंज में बेस्ट

Creta का मुकाबला करने लॉन्च हुई Honda Elevate, देगी 25kmpl का माइलेज

Activa को टक्कर देने आया Yamaha Fascino S स्कूटर, प्रीमियम फीचर्स में बेस्ट

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment