JH Ev Delta S+ का यह आकर्षक डिज़ाइन कर रहा Revolt की बोलती बंद, जाने पूरी डिटेल्स

JH Ev Delta S+ Bike

भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में JH Ev Delta S+ के आने से हलचल मची हुई है। यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि Delta S+ एक बेहद स्टाइलिश, व्यावहारिक और पर्यावरण के अनुकूल पारिवारिक बाइक के रूप में ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक विकल्प बन गई है। खास तौर पर शहरी यात्रियों के लिए यह इलेक्ट्रिक बाइक के रूप में सामने आ सकती है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

JH Ev Delta S+डिज़ाइन:

JH Ev Delta S+ इस इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे खास चीज है इसका अनोखा डिजाइन इसमें आपको एक मस्कुलर फ्यूल टैंक देखने को मिलेगा हालांकि इलेक्ट्रिक होगा उसी के साथ छोड़ा टायर और हेडलाइट डिजाइन के साथ या आपको एक स्कूटी और आक्रामक रूप देने के लिए नई अलग पान के साथ पेश की गई है इस बाइक में आपको विभिन्न विशेषताओं के साथ अलग टच अप देते हुए रंग विकल्प दिए जाने वाले हैं इसकी डिजाइन टेक्नोलॉजी और फीचर का भी बहुत बड़ा जोड़ देखने को मिलेगा जिसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल किया गया है जो गति बैटरी स्थिरता ओडोमीटर अन्य जैसे जानकारी सूचित करता रहेगा।

JH Ev Delta S+ Features

चलिए अब JH Ev Delta S+ के फीचर्स पर एक नजर डालते हैं। इसमें आपको रिमुवेबल बैटरी का ऑप्शन मिलेगा। इस सुविधा की वजह से आप अपनी सुविधा के हिसाब से बाइक को चार्ज करने के बारे में सोच सकते हैं। नए फीचर के तौर पर इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म लगाया गया है, जो पार्किंग के समय आपको सुकून देगा। इसमें आपको USB चार्जिंग पोर्टल भी दिया जाने वाला है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल फोन या किसी दूसरे डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं।

Delta S+ परफॉरमेंस:

JH Ev Delta S+ लॉन्च हो चुका है, इसलिए इसकी परफॉरमेंस और पावर का अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन खबरों के मुताबिक Delta S+ में 3 kW की इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी, जो शहरी आवागमन के लिए अच्छी साबित हो सकती है। अगर इसे एक बार फुल चार्ज किया जाए, तो यह आपको 150 से 200 किलोमीटर की रेंज देने का दावा किया जा रहा है। इस रेंज के साथ आप इसे किसी भी नजदीकी जगह पर आने-जाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और इसकी पावर से आपको करीब 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड मिलेगी।

कीमत और प्रतिस्पर्धी:

इसके बेहतर फीचर्स और दी गई लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने JH Ev Delta S+ इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1.52 लाख (एक्स-शोरूम पटना) रखी है। अगर हम इसकी कीमत रेंज को देखते हुए इसके प्रतिस्पर्धियों पर नज़र डालें तो आज बाजार में TVS iQube , Hero Electric Flash और बजाज चेतक बहुत ही बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर कड़ी टक्कर देने के लिए खड़े हैं।

यह भी पढ़ें:

आकर्षक लुक के साथ आ गई New Tata Nano कार, 300km रेंज में बेस्ट

Creta का मुकाबला करने लॉन्च हुई Honda Elevate, देगी 25kmpl का माइलेज

Activa को टक्कर देने आया Yamaha Fascino S स्कूटर, प्रीमियम फीचर्स में बेस्ट

"Aditya Admane" is the author of the Electric Sawari website, where he shares insightful information about electric vehicles and the future of sustainable transportation. He also has experience with electric vehicles.

Leave a Comment