एक बार चार्ज में 195km चलेगा Ola S1 Pro स्कूटर, धांसू फीचर्स के साथ कीमत सिर्फ इतनी

Ola S1 Pro की पेशकश ने भारतीय इलेक्ट्रिक मार्केट में हलचल मचा रहा है। Ola S1 Pro एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो सभी को टक्कर देता है और इलेक्ट्रिक स्कूटर कैटेगरी में सबसे आगे है। यह पेशकश स्टाइल, परफॉरमेंस और इको-फ्रेंडली ट्रांसपोर्टेशन को सौ फीसदी मिलाकर अपने राइडर्स को बेहतरीन राइड देती है। आइए इसके बारे में विस्तार से पढ़ें।

Ola S1 Pro Design

ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर ने एक ऐसे डिजाइन के साथ बाजार में प्रवेश किया है जो अन्य स्कूटरों के बॉक्सी डिजाइन से थोड़ा अलग दिखता है। इसे किस तरह से डिजाइन किया गया है, जो आकर्षकता और भविष्य को देखते हुए उपयुक्त लगता है। ओला फ्रंट एप्रन से लेकर स्कल्प्टेड सिंगल-पीस सीट तक, इसमें एक साफ सुथरा फ्लो देखने को मिलेगा। इसमें कुछ आधुनिक तकनीक दी गई है, जो इसकी खूबसूरती को और भी निखारती है।

Ola S1 Pro मोटर और परफॉरमेंस

Ola S1 Pro की खासियत के तौर पर इसकी इलेक्ट्रिक मोटर की भी खूब चर्चा होती है, आइए इस पर भी एक नजर डालते हैं:

Generation 2 Motor: ओला कंपनी ने एस1 प्रो मॉडल में जनरेशन 2 मोटर का इस्तेमाल किया है, जो इसकी पहली जनरेशन से कहीं ज्यादा पावरफुल हो सकती है।

Peak Power: ओला कंपनी का दावा है कि यह आपको 11 पीक पावर आउटपुट देगी, जिसकी वजह से स्पीड और परफॉरमेंस में इजाफा होगा।

Top Speed: इस स्कूटर को चलाते समय आपको स्कूटर को पकड़कर रखना होगा, क्योंकि यह आपको 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करता है, यह कठोर बगीचों में खास तौर पर कारगर साबित होता है।

Range: स्नेप में 4 किलोवाट का बैटरी पैक दिया जाएगा, जो आपको एक बार चार्ज करने पर 195 किलोमीटर तक की लंबी रेंज दे सकता है। देखा जाए तो यह सभी मामलों में एक बहुत ही बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार के तौर पर सभी के दिलों में राज करती है।

S1 Pro खूबियां:

ओला एस1 प्रो सिर्फ अपने डिजाइन की वजह से ही चर्चा में नहीं है, यह अपने फीचर्स की वजह से भी चर्चा में रहा है। आइए जानते हैं इसके सभी फीचर्स:

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: स्कूटर से जुड़ी सभी जानकारी देखने के लिए आपको इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिससे आप स्पीड, बैटरी लेवल, ट्रिप डिटेल्स और रीडिंग मोड जैसी अहम जानकारी आसानी से देख सकते हैं।

मोबाइल कनेक्टिविटी: कुछ आधुनिक फीचर्स देते हुए इसमें आपको नेविगेशन सुविधा, कॉल अलर्ट और म्यूजिक प्लेबैक जोशी पिक्चर्स देखने को मिलेंगी।

मल्टीपल राइडिंग मोड: राइडर अपनी मनपसंद की रीडिंग का मजा ले सके, इसके लिए इसमें तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं, इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड, जिसमें से एक रेंज बढ़ाता है, नॉर्मल मोड बैलेंस देता है और भारत मोड में आपको रियल में राइडिंग का मजा दिया जाता है।

एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS): इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको EVS पिक्चर देखने को मिलेगी, जो आपकी सुरक्षा को बढ़ाती है और अचानक रुकने पर फोर्स को लॉक होने से बचाती है।

रिवर्स मोड: इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक खास फीचर दिया जाता है जो रिवर्स मोड है। यह फीचर मुश्किल जगहों पर वाहन को रिवर्स करने में आपकी मदद करने के लिए जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें:

आकर्षक लुक के साथ आ गई New Tata Nano कार, 300km रेंज में बेस्ट

Creta का मुकाबला करने लॉन्च हुई Honda Elevate, देगी 25kmpl का माइलेज

Activa को टक्कर देने आया Yamaha Fascino S स्कूटर, प्रीमियम फीचर्स में बेस्ट

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment