Scorpio से मुकाबला करने लॉन्च हुई नए लुक वाली Maruti Ertiga, लुक देखकर हो जायेंगे फ़िदा

हम आपके लिए एक शानदार फैमिली कार की जानकारी लेकर आए हैं, हाल ही में मारुति सुजुकी ने मारूति की नई Ertiga लॉन्च की है। यह कार शानदार फीचर्स और आकर्षक लुक्स के साथ मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने जा रही है। आइए, आज के आर्टिकल में इस कार के बारे में विस्तार से जानते हैं।

New Maruti Ertiga 2024 का धाकड़ इंजन और पावर

वही अगर हम सबसे पहले, इस कार के इंजन के बारे में बात करते हैं। तो नई मारुति Ertiga में 1462 सीसी का पावरफुल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 101.64 बीएचपी की पावर और 4400 आरपीएम पर 130.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस दमदार इंजन के साथ, Ertiga ड्राइविंग का किसी अन्य गाडियों के मुकाबले तोड़ नहीं, जो लंबी सफर के लिए जबरदस्त है और हाईवे पर बढ़िया प्रदर्शन करेंगी। इसका मार्किट से सीधा मुकबका Mahindra Scorpio से हो रहा है.

New Maruti Ertiga 2024 के दमदार फीचर्स

यदि गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें कई शानदार फीचर्स दिए हैं। इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) शामिल है, जो ब्रेकिंग को सुरक्षित और प्रभावी बनाता है। पावर विंडो फ्रंट और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स ड्राइविंग को आरामदायक बनाते हैं। ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि। , मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग वभी इसमें दी गईं हैं।

New Maruti Ertiga 2024 के सेफ्टी फीचर्स

आगे बढते हुए यदि हम इस गाड़ी के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तोइसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया गया है, जो कार की स्थिरता को बनाए रखने में मदद करता है। सेंट्रल लॉकिंग और चाइल्ड सेफ्टी लॉक जैसी सुविधाएँ सुरक्षा को और भी तगड़ा बनाती हैं। चार एयरबैग्स की सुविधा के साथ, दुर्घटना के समय यात्रियों की सुरक्षा की देखरेख भी अच्छे से की गई है। ये सभी फीचर्स मिलकर Ertiga को एक सुरक्षित और भरोसे वाली कार बनाते हैं।

New Maruti Ertiga 2024 की कीमत

वही अगर गाड़ी की कीमत की बात करे तो इसकी कीमत नई मारुति Ertiga की एक्स-शोरूम कीमत 8,59,000 रुपये रखी गई है। ऑन-रोड कीमत आते-आते यह 9,68,665 रुपये तक हो सकती है। यह कार कई सारे रंगों में उपलब्ध होगी, जिससे ग्राहकों को अपनी पसंद का रंग चुनने का मोका मिलेगा।

यह भी पढ़े: स्पोर्टी डिजाइन के साथ Yamaha FZS बाइक को किया लांच, Apache और KTM को देगी टक्कर

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment