पॉवरफुल इंजन के साथ आ रही नई Tata Sumo, धांसू लुक से Creta को करेगी फेल

टाटा एक बार फिर अपने उसी स्टाइल और नए फीचर्स के साथ धमाका करने जा रही है। New Tata Sumo 2024 लॉन्च होने जा रही है। टाटा अपनी पुरानी गाड़ियों को हर दिन नए ज़माने के साथ अपडेट कर रही है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि टाटा मोटर्स New Tata Sumo को ग्राहकों के सामने किस तरह पेश करेगी। आइए इससे जुड़ी कुछ खबरों पर एक नज़र डालते हैं।

Tata Sumo Engine

टाटा मोटर्स की नई Tata Sumo में आपको तीन डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा, जिसमें से आप अपना पसंदीदा वेरिएंट चुन सकते हैं। यह डीजल इंजन विकल्प 2956cc, 1978cc और 1948cc के रूप में दिया जाएगा जो दमदार पावर जनरेट करते हैं। इंजन पर गौर करें तो यह अपनी ईंधन क्षमता के साथ 15 किलोमीटर प्रति लीटर का बेहतरीन माइलेज देने में सक्षम होगा। नई टाटा सूमो एक एसयूवी है। इसमें आपको रेडमी 7 सीटर का विकल्प मिलेगा, इसका इंजन आपको 140bhp और 350Nm की शानदार पावर जनरेट करने की सुविधा देगा।

Tata Sumo Design

New Tata Sumo के डिज़ाइन की बात करें तो यह उस दौर की बेहतरीन लुक वाली आकर्षक और आक्रामक कार के तौर पर छाई हुई थी। इसमें आपको पुराने मॉडल जैसी ग्रिल देखने को मिलेगी जो एलईडी हेडलैंप के साथ अपनी परफॉरमेंस देगी। इसमें छोटे प्लेन स्ट्रक्चरल डिज़ाइन देखने को मिलेंगे। साथ ही 17 इंच के अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। इसमें आपको बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ-साथ पूरी तरह से सेफ्टी फीचर्स के साथ अपनी सवारी देखने को मिलेगी। इसमें एयरबैग भी ऑप्शन के तौर पर दिए जाने वाले हैं।

Tata Sumo Price 2024

टाटा सूमो के सभी चाहतो को इसकी कीमत को लेकर हैरान हैं। पुराना मॉडल शोरूम में ₹8 लाख से ₹9 लाख के बीच में उपलब्ध था। अब देखना यह है कि टाटा मोटर्स इसे अपने नए वर्जन के साथ किस कीमत पर लॉन्च करती है। खबरों से पता चलता है कि इसकी कीमत में बढ़ोतरी होने वाली है।

यह भी पढ़ें:

एक बार चार्ज में 240km की रेंज देगी नई Hero Splendor Electric, कीमत भी काफी कम

Scorpio से मुकाबला करने लॉन्च हुई नए लुक वाली Maruti Ertiga, लुक देखकर हो जायेंगे फ़िदा

गरीबों के बजट में लॉन्च हुआ Realme Narzo 60x 5G स्मार्टफोन, 50MP कैमरा में बेस्ट

"Aditya Admane" is the author of the Electric Sawari website, where he shares insightful information about electric vehicles and the future of sustainable transportation. He also has experience with electric vehicles.

Leave a Comment