Nano जैसे शानदार लुक में लॉन्च हुई नई Mg comet EV, ₹500 के खर्च में चलेगी पूरे महीने

अगर आप पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं, तो एमजी कॉमेट इलेक्ट्रिक आपके लिए एक अच्छा गाड़ी हो सकती है। यह कार भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट डिजाइन, कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ उपलब्ध है। एमजी कॉमेट इलेक्ट्रिक को आप मात्र ₹500 के खर्च में पूरे महीने चला सकते हैं। आइए जानते हैं आज के आर्टिकल में गाड़ी के बारे में विस्तार से।

Mg comet EV की कीमत और वेरिएंट्स

यदि हम इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इसकी भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत 6.99 लाख रुपए से शुरू होकर 9.53 लाख रुपए तक जाती है। यह कार कुल चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है, इसके अलावा, इस कार को पांच अलग-अलग रंगों में खरीदा जा सकता है, और अगर आपको ये रंग पसंद नहीं आते हैं, तो आप ऑन-डिमांड रंग भी चुन सकते हैं।

Mg comet EV की बैटरी लाइफ और पावरफुल इंजन

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में 17.3 किलोवाट का बैटरी पैक दिया गया है, जो लगभग 230 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। यह बैटरी पैक एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ा होता है, जो 42 बीएचपी और 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। बैटरी को चार्ज करने के लिए दो विकल्प हैं: 7.2 किलोवाट चार्जर से बैटरी को 0 से 100% चार्ज करने में 3.5 घंटे लगते हैं, जबकि 3.3 किलोवाट एसी चार्जर से चार्ज करने में 7 घंटे लगते हैं। हां हम आपको बता दे की वर्तमान में कई चार्जिंग स्टेशन पर एमजी की गाड़ियों की चार्जिंग फ्री है।

Mg comet EV के आधुनिक फीचर्स

वहीं हम इस इलेक्ट्रिक गाड़ी के आधुनिक फीचर्स की बात करें तो इसमें कई आधुनिक सुविधाएं शामिल है, जैसे कि 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी। इसके अलावा, यह कार कनेक्टेड कार तकनीक, बिना चाबी के एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और क्रूज कंट्रोल जैसी सुविधाएं भी प्रदान करती है। पीछे की सीटों पर जाने के लिए, आपको महिंद्रा थार की तरह आगे की सीटों को मोड़ना पड़ता है।

Mg comet EV के सुरक्षा के तगड़े फीचर्स

सुरक्षा के लिहाज से, एमजी कॉमेट इलेक्ट्रिक में सामने की तरफ दो एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा दिया गया है। इसके टॉप मॉडल में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, सभी पहियों के लिए डिस्क ब्रेक और हिल होल्ड असिस्ट जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं।

Also Read: 61kmpl माइलेज में लॉन्च हुई नई TVS Apache RTR 160 बाइक, फीचर्स में सबकी अम्मा

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment