शानदार फिचर्स के साथ आया नया Honda Activa 6G स्कूटर, मिलेगा 60km माइलेज

होंडा कंपनी ने स्कूटर निर्माण के क्षेत्र में अब अपना एक तरफ राज बना लिया है जो पिछले कुछ समय से लगातार प्रीमियम फीचर्स और आकर्षक डिजाइन वाले अपने नए स्कूटर को लॉन्च करते हुए ग्राहकों को सीधे तौर पर आकर्षित कर रही है जिसने हाल फिलहाल में नए अपडेट और काफी नए डिजाइन के साथ अपना Honda Activa 6G स्कूटर लॉन्च किया है जिसकी इंडियन मार्केट में डिमांड लगातार बढ़ती ही जा रही है। वर्ष 2024 में यदि आप अपने लिए नया स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट काफी कम है तो सस्ते बजट रेंज के भीतर होंडा कंपनी की तरफ से आने वाला यह स्कूटर आपके लिए काफी आधुनिक विकल्प बन सकता है। 

Honda Activa 6G का माइलेज 60km 

माइलेज की बात की जाए तो लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ अब होंडा कंपनी द्वारा अपने Honda Activa 6G में 109.51 cc का पावरफुल एयर कूल्ड इंजन देखने को मिल जाता है वही इस इंजन की मदद से 7.79 bhp की पीक पावर तथा  8.79 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम बन जाता है। वही माइलेज की बात की जाए तो यह अधिकतम लगभग 60 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज प्रदान कर सकता है जो इस सेगमेंट के भीतर सबसे बेहतर है। 

Honda Activa 6G का आकर्षक डिजाइन और फीचर्स

होंडा कंपनी की तरफ से प्रीमियम फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ यह स्कूटर आता है जिसमें ग्राहकों को सेगमेंट में पहली बार सेमी डिजिटल इंस्टूमेंट कंसोल, सेल्फ स्टार्ट ऑप्शन और एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग कैप जैसे बहुत से नए शानदार फीचर्स  देखने मिलते हैं। वहीं इसका डिजाइन अन्य प्रीमियम स्कूटर की तुलना में बेहतर बताया जा रहा है जिसमें कंपनी द्वारा काफी पर्याप्त बूट स्पेस के साथ सामने की तरफ से एक डिजिटल डिसप्ले भी दी गई है।

Honda Activa 6G की प्राइस

प्राइस देखे तो Honda द्वारा अपने इस स्कूटर को इंडियन मार्केट में लगभग ₹77,000 की कीमत में लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत के भीतरी से ग्राहकों के लिए सबसे बेहतरीन और आधुनिक विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है जिसकी अधिकतम कीमत लगभग 87000 तक चली जाती है। इसका सीधा मुकाबला Hero और Bajaj कंपनी की अन्य स्कूटर से हो रहा है।

यह भी पढ़े: अट्रैक्टिव लुक के साथ लांच हुई नई Hero Mavrick 440 बाइक, पावरफुल इंजन में सबसे बेस्ट

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment