TVS की बाइक 86KML के जबरदस्त mileage के साथ मचा रही तबाही, जाने इसके शानदार फीचर्स

आजकल Sport bike की मांग तेजी से बढ़ रही है, और इसी बीच TVS कंपनी ने अपनी नई bike लॉन्च की है, जो बहुत चर्चा में है। इस bike का स्पोर्ट्स लुक है और यह कंपनी की Raider bike को टक्कर देती है। वर्तमान में 100cc इंजन वाली बाइक्स की डिमांड ज्यादा है क्योंकि ये कम बजट में आकर्षक डिजाइन, हल्का वजन और अच्छा माइलेज प्रदान करती हैं। TVS Sport bike इस सेगमेंट में लोगों को बहुत पसंद आ रही है। इस नई bike की फ्यूल टैंक की डिजाइन भी बहुत आकर्षक है। TVS कंपनी ने इस bike में कई बेहतरीन फीचर्स शामिल किए हैं, जो इसे और भी खास बनाते हैं।

TVS Sport bike शानदार फीचर्स

इस बाइक में कई शानदार फीचर्स हैं। इसमें एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है जो स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, ओडोमीटर और वॉर्निंग लाइट जैसी जानकारी दिखाता है। यह bike अधिकतम 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी रेंज 680 किलोमीटर तक हो सकती है।

सस्पेंशन के मामले में, इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे पांच-स्टेप एडजस्टेबल डबल शॉक एब्जॉर्बर हैं। ब्रेकिंग के लिए, इसके आगे और पीछे दोनों पहियों में 130 मिमी के ड्रम ब्रेक लगे हुए हैं।

 TVS Sport bike पावरफुल इंजन के साथ जबरदस्त माइलेज

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 109.7 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है, जो 7,350rpm पर 8.18bhp की पावर और 4,500rpm पर पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। यह इंजन चार-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। माइलेज की बात करें तो यह bike प्रति लीटर 80 किलोमीटर चलती है और इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे है। इसकी कुल रेंज 680 किलोमीटर है और इसमें 10 लीटर का फ्यूल टैंक है।

TVS Sport bike कि कीमत

TVS बाइक की कीमत की बात करें तो यह एक प्रीमियम मोटरसाइकिल है जो भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इसमें दो वेरिएंट्स और सात रंग विकल्प हैं। TVS Sport की कीमत 70,646 रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 85,166 रुपये तक जाती है। ये कीमतें दिल्ली में ऑन रोड कीमत के आधार पर हैं।

यह भी पढ़े: 24kmpl माइलेज में 7 सीटर वेरिएंट के साथ लांच हुई Maruti Suzuki की नई कार, जानिए कीमत

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment