सिर्फ ₹2732 की EMI पर घर लाए नई Honda Activa, पॉवर इंजन में खास

Honda कंपनी का जबरदस्त स्कूटर Honda Activa Scooter 6जी भारतीय बाजार में काफी धूम मचा रहा है क्योंकि यह शानदार स्कूटर तगड़े माइलेज और धांसू फीचर्स के साथ आता है। बताया जा रहा है, इसकी कीमत 75,347 रुपये से 81,347 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। हालिया दिनों में यह स्कूटर भारतीय बाज़ार में छा रहा हैं। कंपनी द्वारा इस स्कूटर पर ग्राहकों के लिए तरह-तरह के ऑफर्स भी लागू किए गए हैं। जिसके जरिए लोग इसे सस्ते दाम पर खरीद सकेंगे आईए आज के आर्टिकल में जाने इस स्कूटर फीचर्स और ऑफर की जानकारी के बारे में।

Honda Activa Scooter के वैरिएंट

यह स्कूटर तीन वेरिएंट—स्टैंडर्ड, डीलक्स और एच-स्मार्ट—में आता है और इसे छह रंगों में खरीदा जा सकता है: रेबेल रेड मेटालिक, पर्ल सायरन ब्लैक, मैट एक्सिस ग्रे मेटालिक, डिसेंट ब्लू मेटालिक, ब्लैक, और पर्ल प्रिशियस व्हाइट में देखने को मिल सकता हैं।

Honda Activa Scooter में इंजन और माइलेज

होंडा एक्टिवा के 6जी स्कूटर में 109.51cc 4-स्ट्रोक Si इंजन दिया गया है, जो 7.84 PS की पावर और 8.90 NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ऑटोमेटिक (वी-मेटिक) गियरबॉक्स जोड़ा गया है। इसमें 5.3 लीटर फ्यूल टैंक कैपेसिटी है और यह एक लीटर पेट्रोल में 55 किलोमीटर तक का माइलेज देती है।

Honda Activa Scooter में सस्पेंशन और ब्रेक्स

इस स्कूटर में आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ 3-स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन (यूनिट स्विंग) दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिहाज से, इसमें आगे और पीछे दोनों व्हील पर 130mm के ड्रम ब्रेक्स जोड़े गए हैं।

Honda Activa Scooter के बेहतरीन फीचर्स और मुक़ाबला

इस स्कूटर के फीचर्स में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एसीजी के साथ साइलेंट स्टार्ट, एलईडी डीसी हेडलैंप, क्लॉक, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, ईएसपी टेक्नोलॉजी और कैरी हुक शामिल हैं।होंडा एक्टिवा 6जी का मुकाबला TVS Jupiter और हीरो प्लेजर प्लस से है।

Honda Activa Scooter को किस्तों में कहा और कैसे खरीदे

अगर आपके पास इस स्कूटर को खरीदने का बजट नहीं है, तो आप इसे सिर्फ 2,732 रुपये की मासिक किस्तों में भी खरीद सकते हैं।आप होंडा एक्टिवा 6जी को 2,732 रुपये की मासिक ईएमआई पर खरीद सकते हैं। इस फाइनेंस प्लान के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप बाइकदेखो वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Also Read: सिर्फ 25 मिनट में चार्ज होगा Redmi का बेहतरीन 5G स्मार्टफोन, 200MP का मिलेगा कैमरा

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment