Creta का मार्केट खत्म करने आई नई Maruti Grand Vitara, माइलेज भी 27 किलोमीटर

मारुति ने भारतीय बाजार में अपनी Grand Vitara को नए अपडेटेड फीचर्स और शानदार लुक के साथ लॉन्च किया है। आजकल भारतीय बाजार में लक्जरी लुक वाली कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इस ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए, मारुति ने अपनी ग्रैंड विटारा को और भी धांसू बनाया है। इस कार में टॉप-नॉच फीचर्स और एक मजबूत इंजन मिलेगा। कंपनी ने इस कार के इंटीरियर को भी बेहद लक्जरी और जबरदस्त बनाया है। आईए जानते है आज के आर्टिकल में इस कार के बारे में विस्तार से।

Maruti Grand Vitara के फीचर्स

मारुति की इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इसमें लक्जरी इंटीरियर का उपयोग किया गया है, जो इसे और भी प्रीमियम बनाता है। इस कार में लेटेस्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। जैसे कि ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम, एयर कंडीशनर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, डुअल एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, और हेड-अप डिस्प्ले शामिल हैं।

Maruti Grand Vitara का पॉवरफुल इंजन

मारुति की इस गाड़ी के पावरफुल इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.5 लीटर K15C Bali Dual Jet और माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन कार को जबरदस्त पावर और परफॉर्मेंस देता है। इसके अलावा, यह इंजन 27 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी देता है। मारुति ने इस कार में 1.5 लीटर टोयोटा हाइब्रिड इंजन का भी उपयोग किया है, जिससे इसकी परफॉर्मेंस और भी बेहतर हो जाती है।

Maruti Grand Vitara की कीमत

वहीं अगर हम आगे बढ़ते हुए इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत लगभग 10.87 लाख रुपये है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है। यह कार अपने चमचमाते फीचर्स के साथ हुंडई क्रेटा जैसी कारों को कड़ी टक्कर दे रही है। अगर आप अपने गर्लफ्रेंड को बर्थडे गिफ्ट देना चाहते हैं, तो लक्जरी फीचर्स वाली यह कार एक शानदार विकल्प हो सकती है।

Also Read: केवल ₹74000 में लॉन्च हुई नए लुक वाली Bajaj CT 125X, माइलेज भी 70 किलोमीटर

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment