165km माइलेज के साथ सस्ते बजट में लॉन्च हुई नई Bajaj की CNG बाइक, Honda और Hero होगी फेल

बजाज मोटरसाइकिल कंपनी बाजार में बड़ा धमाका करने जा रही है। 5 जुलाई 2024 को बजाज कंपनी भारत की पहली बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च कर दिया गया है। बजाज कंपनी पिछले कई महीनों से इस बाइक पर काम कर रही थी। इस बाइक को Bajaj CNG Freedom नाम दिया गया है और इस बाइक को लेकर बजाज कंपनियों की ओर से एक टीजर लॉन्च किया गया था, जिसमें इसकी बेहतरीन परफॉर्मेंस की एक छोटी सी झलक देखने को मिली थी। आइए इस बाइक के बारे में सारी जानकारी विस्तार से जानते हैं।

Bajaj Freedom CNG का इंजन और माइलेज

Bajaj Freedom CNG बाइक में 125cc का इंजन लगा है जो 9.5PS की पावर और 9.7 Nm का टॉर्क देगा। और इसकी रेंज 330 किलोमीटर होगी। बाइक में 2 लीटर का CNG सिलेंडर दिया है साथ ही 2 लीटर का फ्यूल टैंक भी मिलेगा। यह बाइक तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। वहीं इसका माइलेज लगभग 165 किलोमीटर का बताया जा रहा है जी माइलेज के साथ बजाज कंपनी की यह सीएनजी बाइक सबसे बेहतर बन चुकी है। वही इसमें नए फीचर्स और काफी पावरफुल इंजन का फायदा मिल जाता है।

Bajaj Freedom CNG के नए फिचर्स और डिजाइन

Bajaj CNG Bike

टीजर में Bajaj CNG Freedom Bike को देखने के बाद इसके फीचर्स और सस्पेंशन के बारे में आपको बता दें कि इसमें आपको गोल आकार की हेडलाइन मिलेगी जो इसके लुक को और भी बेहतर बनाएगी। साथ ही इसमें लंबी सीट भी उपलब्ध कराई गई है ताकि आप आराम से ड्राइविंग का मजा ले सकें। इसके नीचे सीएनजी सिलेंडर फिट किया गया है। इसमें आपको ट्यूबलेस टायर देखने को मिलेंगे। एलॉय व्हील और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ यह भारत की सबसे बेहतरीन सीएनजी बाइक कहलाएगी।

Bajaj Freedom CNG बाइक की कीमत

आपको एक बात बता दूं कि यह अगले कुछ महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हो सकती है क्योंकि अगर आप इसका लुक देखेंगे तो इसे बेहतरीन टच अप के साथ पेश किया गया है और चूंकि यह सीएनजी है इसलिए खरीदार को ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही कंपनी द्वारा इस बाइक को करीब 1.10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध कराया गया है।

Bajaj Freedom CNG को किया लॉन्च

Bajaj CNG Freedom

बजाज कंपनी द्वारा अपनी सबसे बेहतर मानी जाने वाली Bajaj Freedom CNG बाइक को 5 जुलाई को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है जिसके बाद से यह काम मेंटेनेंस के खर्चे में ग्राहकों को काफी अच्छे विकल्प प्रदान कर सकती है।

यह भी पढ़ें: दबंगों की पहली पसंद Royal Enfield आई नए अंदाज में, कम बजट में करेगी दीवाना

"Aditya Admane" is the author of the Electric Sawari website, where he shares insightful information about electric vehicles and the future of sustainable transportation. He also has experience with electric vehicles.

Leave a Comment