80kmpl का माइलेज के साथ गरीबों के बजट में आई नई Bajaj Platina, कीमत भी सबसे कम

नमस्कार साथियों! आज हम आपको एक शानदार और ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक के बारे में बताएंगे, जिसका नाम है Bajaj Platina 100। यह बाइक खासकर आम आदमी के लिए बहुत उपयोगी है क्योंकि यह 1 लीटर पेट्रोल में 80 से 90 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सफल है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में विस्तार से।आप सोच रहे होंगे कि आखिर वह कौन सी बाइक है जो इतना जबरदस्त माइलेज देती है। शायद आपने इस बाइक को देखा भी होगा या आपके किसी जानने वाले के पास होगी। जी हां, यह बाइक है ।

Bajaj Platina 100 यह बाइक बहुत ही भरोसेमंद और किफायती है। हमने भी इसे इस्तेमाल किया है और पाया कि इसका माइलेज वाकई शानदार है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस बाइक की पूरी जानकारी देंगे।

Bajaj Platina 100 Bike के फीचर्स

अब बात करते हैं Bajaj की इस बाइक के फीचर्स की। इस बाइक में बजाज कंपनी ने कई ब्रांडेड फीचर्स दिए हैं, जैसे एलईडी टाइम रनिंग लैंप, स्पीडोमीटर, अपग्रेड रिव्यू मिरर, ब्लैक आउट एडजस्ट सेटअप और फ्रंट हीट सीट। इसके अलावा, इस बाइक में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर और टेकोमीटर भी दिए गए हैं। इसके एलिट और टेल लाइट हैलोजन लाइट जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं।

Bajaj Platina 100 Bike का इंजन

Bajaj की इस गाड़ी का इंजन भी बहुत पावरफुल है। इसमें 100 सीसी का BS6 इंजन दिया गया है, जो 7500 आरपीएम पर 7.69 बीएचपी की पावर और 5500 आरपीएम पर 8.34 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन बहुत ही विश्वसनीय और प्रभावी है।

Bajaj Platina 100 Bike का माइलेज

अब बात करते हैं इस बाइक के माइलेज की। बजाज कंपनी का दावा है कि Bajaj की यह बाइक 70 से 80 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। लेकिन हमारे अनुभव में, यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर तक चल सकती है। यह माइलेज वाकई अद्भुत है और इस बाइक को और भी किफायती बनाता है।

Bajaj Platina 100 Bike की कीमत

आखिर में, आइए जानते हैं इस बाइक की कीमत। Bajaj की इस बाइक की ऑन-रोड कीमत मात्र ₹80,000 है। यह कीमत हर किसी के बजट में फिट बैठती है, जिससे यह बाइक सभी के लिए एक अच्छा विकल्प बन जाती है।इस प्रकार, Bajaj Platina 100 Bike एक शानदार, किफायती और उच्च माइलेज देने वाली बाइक है, जो हर आम आदमी के लिए बहुत उपयोगी है।

Also Read: ₹12000 में गेमिंग में सबसे बेस्ट बनाकर आया नया IQOO Z9 Lite 5G, मिलेगा 256GB स्टोरेज

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment