सस्ते बजट में लॉन्च हुई 25km माइलेज वाली नई Tata Punch, झक्कास फीचर्स से Maruti फेल

सीएनजी कारों के निर्माण में आजकल बहुत सारी कंपनियां अपने प्रीमियम फीचर्स वाली नई सीएनजी कारों को लांच कर रही है जिसमें सबसे लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक टाटा कंपनी द्वारा हाल फिलहाल में अपने Tata Punch CNG कार को लॉन्च कर दिया है जिसमें ग्राहकों को काफी नए और प्रीमियम फीचर्स का फायदा भी उपलब्ध देखने के लिए मिल जाता है तो निश्चित तौर पर इसे वर्ष 2024 में सबसे बेहतर विकल्प के तौर पर पेश करता है। टाटा कंपनी की इस गाड़ी में ग्राहकों को काफी फौलादी डिजाइन के साथ नया इंटीरियर देखने के लिए मिल जाएगा जो सीएनजी सेगमेंट के भीतर काफी अच्छा माइलेज प्रदान करने में सक्षम बन जाती है।

Tata Punch CNG के सबसे प्रीमियम फीचर्स 

Tata Punch CNG के सबसे प्रीमियम फीचर्स की यदि जानकारी दी जाए तो लग्जरी इंटीरियर के साथ आपको इसमें 5 सीटर वेरिएंट के साथ लग्जरी इंटीरियर का फायदा मिलता है जिसमें ऑटोमेटिक एयर कंडीशनर और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे आधुनिक और प्रीमियम फीचर्स उपलब्ध मिल जाते हैं। वही इसमें 7 इंच की बड़ी टच स्क्रीन डिस्प्ले का इस्तेमाल भी किया गया है। वही इस गाड़ी में ग्राहकों को काफी गड्ढेदार सीट के साथ अच्छे फीचर्स उपलब्ध मिल जाते हैं। 

Tata Punch CNG का इंजन विकल्प और माइलेज 

इंजन विकल्प के बारे में यदि आपको बताया जाए तो टाटा कंपनी की सीएनजी सेगमेंट के भीतर आने वाली यह कार  1199 सीसी का इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। 1199 सीसी का इंजन 6000rpm पर 72.41bhp की पावर और 3250rpm पर 103Nm का टॉर्क देता है। इसके माइलेज की बात की जाए तो लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक या सीएनजी सेगमेंट के साथ लगभग 25 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज प्रदान करने में भी बेहतर बन जाती है। इसका सीधा मुकाबला मार्केट में मारुति कंपनी की तरफ से उपलब्ध अन्य प्रीमियम कारों से हो रहा है। 

Tata Punch CNG की प्राइस

प्राइस के बारे में बताया जाए तो टाटा ने अपनी इस गाड़ी को इंडियन मार्केट में मिडिल क्लास फैमिली के सपनों को पूरा करने के लिए लांच किया है जिसकी कीमत लगभग 7.3 लख रुपए से शुरू होती है जिसकी कीमत के भीतर यह ग्राहकों के लिए सीएनजी सेगमेंट के साथ सबसे बेहतर विकल्प बनकर सामने आ रही है। वही टाटा पांच के अन्य वेरिएंट भी इंडियन मार्केट में उपलब्ध है जो पेट्रोल और अन्य विकल्प के साथ काफी सस्ते बजट में उपलब्ध होती है। आप सीएनजी सेगमेंट के साथ टाटा पांच पर काफी ज्यादा बचत कर सकते हैं। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 5.99 लाख रखी गई है।

यह भी पढ़े: करोड़ों दिलों की धड़कन बनकर आई New Rajdoot Bike, कर देगी Bullet को फेल

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment