240 किलोमीटर एक बार चार्ज होकर चलेगी नई Hero Splendor EV, कीमत सिर्फ ₹90000

Hero Splendor लंबे समय से भारतीय बाजार में यह बजट फ्रैंडली मोटरसाइकिल में अपनी पहचान बनाए हुए है। अब यह मोटरसाइकिल जल्द ही इलेक्ट्रिक अवतार में नजर आ सकती है। New Hero Splendor EV की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और इसके लॉन्च की उम्मीद इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में की जा रही है। आइए जानें, आज के आर्टिकल में इस बाइक के बारे में विस्तार से।

New Hero Splendor EV की कीमत

हालांकि हीरो मोटर्स ने अभी तक इस बाइक की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन अनुमान है कि इसकी कीमत 90,000 रुपये से 1.1 लाख रुपये के बीच हो सकती है। वर्तमान में, इस कीमत में बहुत कम इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में हैं, जिससे यह मोटरसाइकिल और भी खास बन जाती है।

New Hero Splendor के फीचर्स

वहीं आगर इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो, इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3000W की पावर वाली BLDC मोटर हो सकती है। बाइक में 3.6kWh की पॉवर वाली लिथियम-आयन बैटरी होगी, जो सिंगल चार्ज में 240-250 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। इसमें TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलैंप, LED टेल लैंप और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा, इसमें मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, और स्पीड सेंसर्स जैसे एडवांस फीचर्स भी हो सकते हैं।

New Hero Splendor EV का लुक

बताया जा रहा है न्यू स्प्लेंडर के लुक में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें वही अलॉय और फेंडर्स होंगे जो पुराने मॉडल में आते हैं। लेकिन टंकी के डिजाइन को थोड़ा बदला जा सकता है इसकी सीट, टेल लाइट और फ्रंट लाइट वैसी ही रहेंगी। हां लेकिन डिस्प्ले को बदलकर एलसीडी किया जाएगा, जिससे इसे एक अट्रैक्टिव लुक मिलेगा।

New Hero Splendor EV की रेंज

अभी के समय में बेची जा रही स्‍प्लेंडर की सबसे बड़ी बात उसका माइलेज है और ऐसा ही इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ भी होगा। सूत्रों के अनुसार कंपनी इसकी रेंज पर खास काम कर रही है, जो 250 से 300 किलोमीटर के बीच हो सकती है। फिलहाल इतनी रेंज के साथ बजट में कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर या मोटरसाइकिल मार्केट में उपलब्ध नहीं है। यदि ऐसा होता है तो इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बाजार पर भी स्‍प्लेंडर का कब्जा होगा।

New Hero Splendor EV की बैटरी

इस बाइक में चार प्रकार की बैटरी के विकल्प होंगे :

  • 1. 4kWh बैटरी: 120 किलोमीटर रेंज, स्टैंडर्ड स्टोरेज स्पेस
  • 2. 4kWh बैटरी (2x स्टोरेज स्पेस): 120 किलोमीटर रेंज, 2x स्टोरेज स्पेस
  • 3. 6kWh बैटरी: 180 किलोमीटर रेंज, स्टैंडर्ड स्टोरेज स्पेस
  • 4. 8kWh बैटरी: 240 किलोमीटर रेंज, बिना स्टैंडर्ड स्टोरेज स्पेस

New Hero Splendor EV का लॉन्च भारत में इलेक्ट्रिक बाइक बाजार को काफी बढ़ावा देगा। यह मोटरसाइकिल फास्ट और नॉर्मल दोनों तरह के चार्जिंग ऑप्शंस के साथ आएगी। इसकी अनुमानित कीमत और एडवांस फीचर्स इसे बाजार में एक जबरदस्त मोटरसाइकिल बनाते हैं।

यह भी पढ़े : ₹11900 की कीमत में लॉन्च हुआ नया Redmi जबरदस्त 5G स्मार्टफोन, 50 मेगापिक्सल कैमरा में बेस्ट

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment