Scorpio को पावरफुल इंजन के साथ टक्कर देने आई नई Maruti Suzuki XL7, धांसू लुक में बेस्ट

नमस्कार दोस्तों, Maruti Suzuki ने अपने जबरदस्त ब्रांड में एक नई 7-सीटर कार, Maruti XL7 को लॉन्च किया है। इस कार को खासतौर पर आम आदमी के बजट को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। मारुति सुजुकी हमेशा से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे पसंदीदा ब्रांड रही हैं । XL7 को नए और अट्रैक्टिव लुक के साथ लॉन्च किया जा रहा है, जो इसे और भी खास बनाता है। आइए जानें, आज के आर्टिकल में इस कार के बारे में विस्तार से।

Maruti Suzuki XL7 की डिजाइन

मारुति की इस गाड़ी की डिजाइन की डाइमेंशन्स की बात करें तो यह कार 4450 mm लंबी, 1775 mm चौड़ी और 1710 mm हाई है। इसका व्हीलबेस 2470 mm है, जो इन डाइमेंशन्स के साथ, XL7 एक बड़ी और सेफ कार है।

Maruti Suzuki XL7 का इंजन Scorpio जैसे

वही अगर हम इंजन की बात करें तो मारुति XL7 में 1.5 लीटर का 15b पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन लगभग 105 Bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ, XL7 में पांच स्पीड मैनुअल और चार स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियर बॉक्स के साथ आता हैं। इस पॉवरफुल इंजन के साथ भारतीय बाज़ार में घूम मचाने के लिए तैयार है।

Maruti Suzuki XL7 के फीचर्स

अब अगर इस कार के फीचर्स की बात करें तो Maruti Suzuki XL7 में 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, हवादार सामने की सीटें, IRVM के साथ रियर कैमरा, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, ABS के साथ EBD, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी, हिल हॉल असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक वन टच कंट्रोल, प्रीमियम लेदर सीट्स और म्यूजिक सिस्टम जैसे कई ब्रांडेड फीचर्स शामिल हैं।

Maruti Suzuki XL7 की कीमत

आगे बढ़ते हुए यदि हम इस गाड़ी के कीमत की बात करें तो अभी तक कंपनी द्वारा इसकी आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है परंतु मीडिया सूत्रों के अनुसार इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 12 लाख़ रुपए के लगभग होने वाली है। इसकी फायदे कीमत के चलते इस काम में आपको शानदार फीचर के साथ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी मिल जाएगी ।

Maruti Suzuki XL7 इन सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ, मारुति XL7 एक अट्रैक्टिव और आधुनिक गाड़ी है जो लोगों की सभी जरूरतों को पूरा करेगा। इसकी नई डिजाइन और पॉवरफुल इंजन इसे बाजार में अन्य गाड़ियों से अलग बनाएगी। अगर आप भी मारुति की फोर व्हीलर कर खरीदना चाहते हैं तो यह गाड़ी लेना आपकी पहली पसंद होना चाहिए।

यह भी पढ़े: Bajaj Platina मे दिये ABS के साथ कई तगड़े फिचर्स, कीमत ₹71,000 में सबसे खास

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment