शक्तिशाली इंजन के साथ 25km माइलेज me लॉन्च हुई नई Maruti Brezza, सस्ते बजट ने Tata से बेस्ट

अगर आप एक दमदार कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार कंपनी मारुति ने अपनी Maruti Suzuki Brezza SUV को लॉन्च कर दिया है। यह कार शानदार फीचर्स और हाई माइलेज के साथ आती है, इस गाड़ी में आपको दो इंजन के विकल्प मिलते हैं जिसके कारण इसे खरीदना आपके लिए एक बेहद आवश्यक कारण भी हो जाता है। जिससे यह और भी आकर्षक हो जाती है। आइए जानें आज के आर्टिकल में इस कार के बारे में विस्तार से।

Maruti Suzuki Brezza SUV के फीचर्स

सबसे पहले हम मारुति Brezza के फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने कई आधुनिक सुविधाएं जोड़ी हैं। इस कार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम, USB चार्जिंग सपोर्ट पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल स्पीडोमीटर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर कैमरा पार्किंग सेंसर और एयरबैग जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

Maruti Suzuki Brezza SUV का इंजन और माइलेज

अब बात करते हैं मारुति Brezza के माइलेज की। इस कार में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसके अलावा, इसका सीएनजी वेरिएंट भी उपलब्ध है, जो 25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है।

Maruti Suzuki Brezza SUV की कीमत

अगर हम कीमत की बात करें तो मारुति Brezza की एक्स-शोरूम कीमत भारतीय बाजार में 8.34 लाख रुपये है। यह कीमत इसे मध्यम वर्ग के खरीदारों के लिए भी शानदार कार बनकर उभरती है। अगर आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, परंतु आपके पास पर्याप्त बजट नहीं है तो चिंता ना करें , आप इस कार को EMI प्लान के जरिए भी अपने घर ला सकते हैं। इसके लिए आपको आधाडाउन पेमेंट जमा करना होगा और बकाया राशि को मासिक किस्तों के अनुसार चुकाना होगा। तो इस प्रकार, आप EMI की सुविधा का लाभ लेकर इस गाड़ी को आज ही अपने घर ला सकते हैं।

Maruti Suzuki Brezza SUV ने बाजार में धूम मचा दी है और यह कार Hyundai Creta जैसी अन्य कारों को कड़ी टक्कर दे रही है। होंडा युवाओं को इसकी डिजाइन काफी प्रभावशाली बना रही है। अगर आप एक नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो मारुति की यह कार आपकों इसके फीचर्स और परफॉर्मेंस के चलते पसंद आ सकती हैं।

यह भी पढ़े : सुंदर लड़कियों को दीवाना बनाने लॉन्च हुआ नया Honda Activa H Smart, माइलेज होगा 62kmpl

Aman Panwar is a dedicated automotive enthusiast with a deep passion for everything on wheels. With a keen eye for detail and a profound love for automobiles, Aman has spent years immersing himself in the world of cars, bikes,

Leave a Comment