Baleno जैसे लुक में Maruti ने सबसे सस्ते बजट में लॉन्च की नई कार, 28km माइलेज में बजट फ्रेंडली

नमस्कार दोस्तों, मारुति ने मिडिल क्लास फैमिलि के लिए एक शानदार फोर व्हीलर लॉन्च की है, जिसे Maruti Fronx CNG कहा जाता है। अक्सर मिडिल क्लास परिवारों का बजट काफी सीमित होता है, लेकिन इस कार को ऐसे ही लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस कार में बेहतरीन लुक्स, पावरफुल इंजन, आधुनिक फीचर्स और लग्जरी इंटीरियर मौजूद हैं। आइए आज के आर्टिकल में जानें इस कार के बारे में विस्तार से।

Maruti Fronx CNG के आधुनिक फीचर्स

Maruti की इस गाड़ी में कई अत्याधुनिक फीचर्स हैं जो आमतौर पर बजट रेंज में नहीं मिलते। इसमें 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है। इसके अलावा, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Maruti Fronx CNG के इंजन

अब अगर हम इसके इंजन की बात करें तो, इसमें पावरफुल इंजन दिए गए हैं जो अच्छे माइलेज के साथ आते हैं। पहला इंजन 1.02 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन है, जो 100 Bhp की पावर और 148 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा इंजन 1.2 लीटर ड्यूल जैक पेट्रोल इंजन है, जो 90 Bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। CNG में इसका माइलेज 28km हो जाता है।

Maruti Fronx CNG की कीमत

आगे बढ़ते हुए यदि हम इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत भारतीय बाजार में 7.52 लाख रुपये से शुरू होती है। यह एक्स-शोरूम कीमत है और टॉप मॉडल की कीमत 12.8 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली तक जाती है। यह फोर व्हीलर 6 वेरिएंट और 10 कलर के साथ उपलब्ध है, जिससे ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। और कंपनी द्वारा आप इस कार को EMI प्लान के साथ भी अपने घर ला सकते हैं इसमें आपको आधाडाउन पेमेंट जमा करना होगा और बकाया राशि को मासिक किस्तों के अनुसार चुकाना होगा।

Maruti Fronx CNG मिडिल क्लास फैमिलियों के लिए एक शानदार कार है, जो कम बजट में शानदार लुक्स, पावरफुल इंजन, और आधुनिक फीचर्स के साथ आती है। मध्यम वर्ग के लोगों को इसमें कम बजट में अत्यधिक टेक्नोलॉजी के साथ ज्यादा फिचर देखने को मिल जाते हैं जिसके कारण यह भारतीय बाजार में मिडिल क्लास फैमिली के लोगों द्वारा काफी पसंद की जाती है। अगर आप भी मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं तो यह कर लेना आज के लिए पहला ऑप्शन होना चाहिए।

यह भी पढ़े : हाइब्रिड इंजन के साथ 27kmpl का माइलेज देगी New Toyota Innova, नए लुक ने Fortuner जैसी डिमांड

"Aditya Admane" is the author of the Electric Sawari website, where he shares insightful information about electric vehicles and the future of sustainable transportation. He also has experience with electric vehicles.

Leave a Comment