केवल 5 लाख के बजट में New Maruti Celerio के लुक ने किया दीवाना, 26km का सबसे ज्यादा माइलेज

मारुति की शानदार कार New Maruti Celerio काफी समय से ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है। हम आपको मारुति सुजुकी की मारुति सेलेरियो के बारे में बताएंगे, जो टाटा पंच से काफी बेहतर और 5 लाख रुपये से भी कम कीमत में उपलब्ध है। यह फोर व्हीलर पावरफुल इंजन, एडवांस फीचर्स और अधिक माइलेज के साथ आती है। आइए विस्तार से जानते हैं इसके बारे में।

New Maruti Celerio का इंजन और माइलेज

सबसे पहले मारुति की New Maruti Celerio के पावरफुल इंजन की बात करते हैं। इसमें 1 लीटर का 998 सीसी का इंजन लगा है, जो 67 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। माइलेज की बात करें तो यह कार 24.97 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

New Maruti Celerio के फीचर्स

अब अगर हम इस सेलेरियो के एडवांस्ड फीचर्स के बारे में बात करें तो, पावरफुल इंजन और बेहतर माइलेज के अलावा, इस कार में कई एडवांस और फ्यूचरिस्टिक फीचर्स भी हैं। इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट, हिल होल्ड असिस्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, मैन्युअल एसी, पार्किंग सेंसर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, पावर स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो और सीट बेल्ट जैसे कई शानदार फीचर्स शामिल हैं।

New Maruti Celerio की कीमत

आगे बढ़ते हो यदि हम इस फोर व्हीलर कर की कीमत की ओर नजर डालें तो इसकी कीमत भारतीय बाजार में एक्स शुरुआती कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होकर 7.4 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है। इसकी फायदे कीमत के चलते इस कार में आपको शानदार फीचर्स और आकर्षक डिजाइन देखने को मिल जाएगी। अगर आप फोर व्हीलर का गाड़ी की तलाश में हो जो , आपको किफायती कीमत के चलते एडवांस्ड फीचर्स में मिल जाए । तो यह गाड़ी लेना आपके लिए उचित हो सकता है। यह गाड़ी आप EMI प्लान के जरिए भी खरीद सकते हैं।

इसमें आपको आधाडाउन पेमेंट जमा करना होगा और बकाया राशि को किस किस्तों में चुकाना होगा। मारुति सुजुकी की यह New Maruti Celerio कार उन लोगों के लिए एक शानदार गाड़ी है जो एक पावरफुल, फीचर-पैक्ड और किफायती कार की तलाश में हैं। यदि आप एक सस्ती और माइलेज में अच्छी कार खरीदना चाहते हैं, तो मारुति सेलेरियो आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

यह भी पढ़े : मात्र ₹11,000 में मिल रहा है Realme C53 5G स्मार्टफोन, एक सिंगल चार्ज में चलता है पूरे 2 दिन

"Aditya Admane" is the author of the Electric Sawari website, where he shares insightful information about electric vehicles and the future of sustainable transportation. He also has experience with electric vehicles.

Leave a Comment