केवल ₹11999 के बजट में लॉन्च हुआ नया Realme 12x 5G Smartphone, धांसू फीचर्स में खास विकल्प

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपको एक शानदार स्मार्टफोन के बारे में जानकारी देने वाले हैं। बताया जा रहा है इसकी धांसू कैमरा क्वॉलिटी के चलते यह स्मार्टफोन कुंवारी लड़कियों को काफी पसंद आ रहा है। यह फोन Realme कंपनी की ओर से लांच किया जा रहा है और इसमें कई फीचर्स और तगड़ा कैमरा दिया गया है। चलिए, आज के आर्टिकल में सबसे पहले इसके फीचर्स के बारे में बात करते हैं।

Realme 12x 5G Smartphone में प्रोसेसर और डिस्प्ले

सबसे पहले यदि हम इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो, यह स्मार्टफोन परफॉर्मेंस के मामले में काफी अच्छा है। इसमें MediaTek Dimensity 6100 Plus चिपसेट के साथ 2.2 GHz के दो कोर और 2 GHz के छह कोर वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। इसके साथ ही 4 जीबी रैम भी दी गई है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.72 इंच (17.07 सेमी) का IPS LCD डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×2400 पिक्सल (FHD+) है। इसमें 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट है और यह बेजल-लेस डिजाइन के साथ पंच-होल डिस्प्ले प्रदान करता है।

Realme 12x 5G Smartphone का कैमरा सेटअप और बैटरी

इस स्मार्टफोन का रियर कैमरा बहुत अच्छा है और इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। इसमें LED फ्लैश के साथ फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग @30fps की सुविधा है। फ्रंट कैमरा भी काफी अच्छा है, जिसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस है और यह भी फुल एचडी @30fps वीडियो रिकॉर्डिंग करता है। बैटरी बहुत अच्छी है और इसमें 5000 mAh की बैटरी दी गई है। इसके साथ 45W सुपर VOOC चार्जिंग और USB टाइप-C पोर्ट है।

Realme 12x 5G Smartphone के अन्य फीचर्स

अब अगर इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो , यह स्मार्टफोन दो नैनो सिम (हाइब्रिड) स्लॉट के साथ आता है और भारत में 5G को सपोर्ट करता है। इसमें 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है, जिसे 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Realme 12x 5G Smartphone की कीमत

यदि आगे बढ़ते हुए इस दमदार स्मार्टफोन की कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत ₹11, 999 मात्र कीमत में यह भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इसकी फायदे कीमत के चलते इस स्मार्टफोन में आपको दमदार को प्रोसेसर के साथ शानदार कैमरा क्वालिटी देखने को मिल जाती है बताया जा रहा है कि इसकी कैमरा क्वालिटी के चलते कुंवारी लड़कियों को यह फोन काफी पसंद आ रहा हैं।

यह भी पढ़े : iPhone की वाट लगाने के लिए आया One Plus 11R स्मार्टफोन, 25 मिनट के चार्ज में चलेगा 2 दिन

Aman Panwar is a dedicated automotive enthusiast with a deep passion for everything on wheels. With a keen eye for detail and a profound love for automobiles, Aman has spent years immersing himself in the world of cars, bikes,

Leave a Comment